affiliate marketing kya hai
Make Money

AFFILIATE MARKETING KYA HAI और एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

Affiliate marketing kya hai और AFFILIATE MARKETING से पैसे💸 कैसे कमाए IN 2021 [HINDI] (एफिलिएट मार्केटिंग क्या है समझिए हिंदी में ।💰💰

Affiliate Marketing Introduction

आज के जमाने में एफिलिएटेड मार्केटिंग दुनिया का सबसे बड़ा EARNING करने का माध्यम बन चुका है। एफिलिएट मार्केटिंग ONLINE पैसे कमाने का एक सबसे प्रसिद्ध और पुराना तरीका हैं। और जो भी ब्लॉगर होता है, उसकी सबसे बड़ी EARNING इससे ही होती हैं। एफिलिएटेड मार्केटिंग एक ऐसी चीज है,जिसे आप सोच भी नहीं सकते हैं उतने सारे पैसे आप कमा सकते हैं।

आप लोगों ने बहुत बार सुना होगा कि, बहुत लोग AFFILIATE MARKETING से लाखों रुपए कमाते हैं‌। इसलिए एक बार आपका भी मन हुआ होगा कि चलो जानते हैं कि एफिलिएटेड मार्केटिंग क्या होती है ? इसलिए मैं आप लोगों को आज बहुत ही बारीकी से समझाने वाला हूं की, AFFILIATE MARKETING क्या है और एफिलिएटेड मार्केटिंग से क्या REAL में पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। AFFILIATE MARKETING को बहुत ही आसान तरीके से समझने के लिए मैं आपको STEP TO STEP GUIDE करता हूं।

•👉 AFFILIATE MARKETING
क्या होती है ?🤔

•👉AFFILIATE LINK AND AFFILIATE PROGRAM मैनेजर यह सब कुछ क्या होता है ?🤔

•👉AFFILIATE MARKETING मैं प्रोडक्ट को PROMOTE कैसे करें ?🤔

•👉AFFILIATE MARKETING से पैसे कैसे कमाएं ?🤔

AFFILITE MARKETING क्या है ?🤔

Affiliate marketing आप YouTube या Amazon, Flipkart,And अपने ब्लॉग पर भी कर सकते हैं । अगर आप अपने YouTube वीडियो के DESCRIPTION में किसी भी ऑनलाइन प्रोडक्ट को RECOMMEND करतें हैं। या फिर अपने ब्लॉग में किसी प्रोडक्ट की affiliate link डालते हो ।


और कोई भी व्यक्ति आपकी एफिलिएटेड लिंक पर अगर क्लिक करता है, और उस ऑनलाइन प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको जो भी प्रोडक्ट खरीदा है, उसमें से आपको कुछ कमीशन मिल जाता है। इसे ही कहते है AFFILIATE MARKETING की INCOME.

अभी तो मैंने आपको सिर्फ affiliate marketing kya hai यह समझाया और कैसे पैसे कमाए जा सकते हैं वह भी मैं आपको थोड़ी देर में समझाने वाला हूं।

AFFILIATE LINK, AND AFFILIATE PROGRAM , AFFILIATE मैनेजर यह सब- कुछ क्या होता है ?🤔

AFFILIATE LINK

एफिलिएटेड लिंक उसे कहा जाता है कि जिस COMPANY में आपने SIGN-UP किया हुआ होता है वह कंपनी आपको किसी भी प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आपको एक Link देती है,इसे ही कहते हैं एफिलिएटेड लिंक। और यह एक ऐसी लिंक होती है अगर कोई भी VISITOR उस पर CLICK करता है और उसे खरीदता है तो थोड़ा सा COMISSION तुरंत ही आपके खाते में ट्रांसफर हो जाता है ।चलो अब बात करते हैं कि एफिलिएटे प्रोग्राम क्या होता है ?

affiliate marketing kya hai
affiliate marketing kya hai

AFFILIATE PROGRAM क्या है ?

दुनिया में Flipkart, Amazon होस्टगेटर, आदि बहुत बड़ी कंपनी, अपने सभी PRODUCT यानी सर्विस को प्रमोट करने के लिए एक Affiliate प्रोग्राम चलाती है। उसमें किसी भी व्यक्ति ने अगर किसी blogger की लिंक पर क्लिक किया होता है, तो एफिलिएटे प्रोग्राम उसे कमिशन प्रदान करता है ।

AFFILIATE MANAGER

किसी भी व्यक्ति ने ,एफिलिएटे मार्केटिंग के लिए किसी COMPANY मैं SIGN-UP किया हुआ है। और अगर उस व्यक्ति को कोई भी समस्या आती है तो वह उस कंपनी के Affiliate manager को CALL करेगा। और वह Affiliate manager उस व्यक्ति कि समस्या का समाधान करेगा। किसी भी कंपनी ने अपनी COMPANY में 5-6 एफिलिएटे मैनेजर नियुक्त किए हुए होते हैं । affiliate marketing kya hai एफिलिएट मार्केटिंग क्या है

AFFILIATE MARKETING में प्रोडक्ट को PROMOTE कैसे करें ?🤔

एफिलिएटे मार्केटिंग मैं प्रोडक्ट को PROMOTE करना बहुत ही ज्यादा आसान तरीका होता है। मेरे बड़े भाई ने भी बहुत सारे प्रोडक्ट को SELL किया है। और वह भी अच्छे-खांसे पैसे एफिलिएट मार्केटिंग से ही कमा लेता है।

सबसे पहले आपको एक अच्छी सी AFFILIATE COMPANY ढुढनी है उसके बाद वह जो भी प्रोडक्ट आपको दे उसे आपको सिर्फ PROMOTE ही करना है।

आप उस प्रोडक्ट को बहुत सारी जगह पर प्रमोट कर सकते हैं।ओर जहां पर भी आपने प्रमोट किया है, उस पर आपको एक अच्छा सा REVIEW लिख लेना है ।अगर कोई भी कस्टमर आता है वह सबसे पहले आपके REVIEW को पढ़ता है। इसलिए आपको अपने रिव्यू पर ज्यादा ध्यान देना है।

और अगर आपने बहुत ही अच्छा रिव्यु लिखा है , तो समझ लीजिए कि आपके PRODUCT का बिकने के CHANCE 💯 हो जाता है। आप अपने प्रोडक्ट को PROMOTE करने के लिए अपना एक खुद का YOUTUBE CHANAL भी बना सकता है। अब तो आपको पता चल गया ना, कि PRODUCT को सेल करना कितना आसान तरीका होता है।

इसे भी पढ़े

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए ?🤔

अभी तक तो आपने समझ लियाना की एफिलिएटे मार्केटिंग क्या होता है । अब सबसे IMPORTANT बात की पैसे किस तरह कमा सकते हैं ? इसी QUESTION का ANSWER मैं आपको बहुत ही आसान तरीके से समझाता हूं ।

AFFILIATE MARKETING से पैसे कमाने के लिए बहुत सारी कंपनियां है जैसे कि.. FLIPKART, AMAZON, GODADDY, SNAPDEAL,आदि यह सब कंपनी आपको एफिलिएटे मार्केटिंग प्रोवाइड करती है।

यह सभी कंपनी आपको एफिलिएटे मार्केटिंग के लिए LINK देती है और उस PRODUCT को कोई खरीदता है, तो जो भी कमीशन मिलता है वह आपके सीधे BANK में TRANSFER हो जाता है। अगर आपके पास कोई Blog या Youtube Channel नहीं है तो भी आप Affiliate Marketing कर सकते है | आप Social Media जैसे Facebook , Instagram आदि पर भी अपने Affiliate Link को शेयर करके पैसे कमा सकते है

affiliate marketing kya hai
affiliate marketing kya hai

मैं आपको LAST में इतना ही कहना चाहूंगा कि AFFILIATE MARKETING कीजिए मगर उसमें अपना 100 % दीजिएगा । क्योंकि तभी आप सफल हो पाएंगे ।और आपको कोई भी सवाल हो तो मुझे बेझिझक पूछ सकते हैं । मैं आपकी जरूर HELP करूंगा ‌।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”affiliate marketing kya hai और इससे पैसे कैसे कमाए”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा।

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।
इसके अतिरिक्त आप अपना Comment दे सकते है और हमें E-Mail भी कर सकते हैं |

यदि आपके पास Hindi मैं कोई Article,Inspiring Story, Motivational Story, Life Tips, Love Tips, Money Tips या कोई और जानकारी है और यदि आप वह हमारे साथ Share करना चाहते है तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें E-Mail करे | हमारी E-Mail Id है – [email protected] यदि आपकी पोस्ट हमें पसंद आती है तो हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ अपने Blog पर Publish करेंगे |

What’s your Reaction?
+1
26.6k
+1
3.5k
+1
6.6k
+1
221
+1
225
+1
35
+1
6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chat on Whatsapp
1
Hello, You can chat with Us.
MeriJindagi
Hello
How can I help you?