Hostinger review । Complete information about hostinger in hindi
Entertainment Home

Hostinger review । Complete information about hostinger in hindi

Hostinger review । Complete information about hostinger in hindi

अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है या फिर आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को बना चाहते है तो आपने जरूर ही hostinger का नाम सुना होगा। hostinger का विज्ञापन आपने जरूर ही इंटरनेट पर देखा होगा। लेकिन अगर आपको यह नहीं पता है कि hostinger क्या होता है। इसका क्या काम होता है और जो भी आपके मन में सवाल है तो इस पोस्ट में हम आपको hostinger के बारे में सबकुछ बताने वाले है। ये पोस्ट एक hostinger review के बारे में है ।

hostinger क्या है?

फ्रेंड्स hostinger एक वेबसाइट है जो इंटरनेट पर मौजूद है। दूसरे शब्द में hostinger एक कंपनी है जिसकी वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है। hostinger पर ऑनलाइन चीज़े बिकती है। hostinger पर ना तो कोई सामान बिकता है न हुए कुछ ऐसा चीज़ जो आपके घर पहुंचाया जाये। hostinger पर ऑनलाइन प्रोडक्ट यानि डिजिटल प्रोडक्ट बिकता है। डिजिटल प्रोडक्ट जैसे domain, hosting, आदि। दोस्तों hostinger review india को अच्छे से जानने के लिए पोस्ट लास्ट तक पढ़े

hostinger पर क्या बिकता है?

चलिये अब हम जानते है कि hostinger पर क्या बिकता है। इस बिकने वाले चीज़े किस काम की है। hostinger पर डिजिटल प्रोडक्ट बिकता है, डिजिटल प्रोडक्ट वह होता है जिसका प्रयोग डिजिटल प्लेटफार्म पर ही होता है। उदाहरण के तौर पर ऑनलाइन कोर्स। लेकिन hostinger पर किसी प्रकार का कोई कोर्स नहीं बिकता है। बल्कि hostinger पर domain, hosting, ssl certificate, website, website builder, आदि बिकता है। हम आपको बता दे कि यह सब कुछ hostinger के अलावा अन्य वेबसाइट पर भी बिकता है।

hostinger के बारे में

चलिए अब हम जानते है कुछ जरूरी जानकारी hostinger के बारे में। hostinger डिजिटल प्रोड्कट बेचने वाली कंपनी है। इस कंपनी का वेबसाइट भी है। वेबसाइट hostinger.com. इस hostinger पर domain, hosting, ssl certificate, website, website builder, आदि। यह सब कुछ वह लोग खरीदते है जो अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को बनाना चाहते है। यह hostinger काफी देश को अपनी सर्विस को देता है। hostinger इंटरनेशनल कंपनी है। यह कंपनी काफी देशो के साथ हमारे देश भारत में भी अपनी सर्विस को देता है। दोस्तों hostinger review india को अच्छे से जानने के लिए पोस्ट लास्ट तक पढ़े ।

hostinger का hosting कैसा है

दोस्तों hostinger का होस्टिंग काफी ही दमदार होता है। hostinger की होस्टिंग काफी कम दाम में मिलता है। काम दाम होने के बाद भी इस hostinger की होस्टिंग अन्य कंपनी से काफी अच्छी होती है। hostinger की होस्टिंग वेबसाइट को काफी तेजी से load करवाती है। इसके साथ ही hostinger की होस्टिंग काफी secure होता है। इसको कोई हैक नहीं कर पता है। इसके साथ ही काफी कुछ hostinger के होस्टिंग के साथ मिलता है। अगर आप एक ब्लॉगर है या आप भी अपनी वेबसाइट के लिए होस्टिंग को खरीदना चाहते है तो आप hostinger की होस्टिंग को खरीद सकते है।

hostinger के features क्या है ?

hostinger पर domain

hostinger पर होस्टिंग के साथ domain भी बिकता है। हम आपको बता दे कि domain वेबसाइट का नाम होता है। उदाहरण के तौर पर example.com, Google.com आदि। यह सभी एक domain ही है। यह domain हर अलग-अलग वेबसाइट का अलग होता है। हम आपको बता दे कि एक डोमेन पर एक ही वेबसाइट हो सकता है। hostinger पर डोमेन भी बिकता है। hostinger पर काफी तरह के डोमेन बिकते है। लेकिन हम आपको बता दे कि होस्टिंगर पर डोमेन ज्यादा छूट नहीं मिलता है। अगर आप चाहे तो आप hostinger पर अपना domain ले सकते है। दोस्तों hostinger review india को अच्छे से जानने के लिए पोस्ट लास्ट तक पढ़े ।

hostinger पर website builder

अगर आपको वेबसाइट बनानी है लेकिन आपको कोडिंग नहीं आती है तो आपको कोडन सीखने की जरूरत नहीं है। आप अपना वेबसाइट बना सकते है वह भी बिना किसी कोडन को जाने। यह सब कुछ आप hostinger के website builder से कर सकते है। अगर आप website builder के बारे में नहीं जानते है तो हम आपको बता दे कि website builder ऐसा सॉफ्टवेयर होता है जो की वेबसाइट को बना सकता है। इसमें आपको बस डिज़ाइन को पसंद करना होता है और आप अपने पसंद से इस डिज़ाइन में बदलाव कर सकते है। बदलाव करने के लिए भी आपको किसी तरह की कोडन नहीं करना होगा।

हम आपको बता दे कि आप मन चाहा वेबसाइट बनाना सकते है इस वेबसाइट builder से। तो अगर आपको अपनी वेबसाइट बनानी है और आपको कोडन नहीं आती है तो आप वेबसाइट बिल्डर को hostinger से खरीद सकते है। hostinger का charge महीने के आधार पर लिया जाता है। दोस्तों hostinger review india को अच्छे से जानने के लिए पोस्ट लास्ट तक पढ़े ।

hostinger का online store

अगर आप online store शुरू करना चाहते है तो आप hostinger का online store को खरीद सकते है। इस hostinger के online store के मदद से आप अपना ऑनलाइन स्टोर को शुरू कर सकते है। इस ऑनलाइन स्टोर से आप कुछ भी बेच सकते है। चाहे वह डिजिटल प्रोडक्ट हो या फिजिकल प्रोडक्ट हो। हम आपको बता दे कि hostinger के online store में आपको हर वह टूल मिल जाता है तो क़ी एक ऑनलाइन स्टोर के लिए जरुरी है। इसके साथ ही आप hostinger के online store के टूल से यह भी जान सकते है कि आपका कितना प्रोडक्ट बिका, किससे लिया, आदि जानकरी आप बड़ी आसानी के साथ ले सकते है।

hostinger का सहयोग सिस्टम

चलिए अब हम hostinger का सहयोग सिस्टम के बारे में जानते है। hostinger का सहयोग सिस्टम का अच्छा है। hostinger का support 24/7 मिलता है। अगर आपने कुछ भी hostinger से लेते है और आपको आधी रात को भी कोई दिक्क्त होती है तो आप hostinger की सपोर्ट टीम से बात करके अपने दिक्क्त का हल और कारण को जान सकते है। यह काफी अच्छा फीचर है, हम आपको बता दे कि hostinger की सपोर्ट टीम काफी जल्द ही response करती है। आपको ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता है। कुछ ऐसे भी कंपनी होती है जो 24/7 सर्विस देना का दावा तो करती है लेकिन इस सर्विस को नहीं देती है। इसके साथ ही कुछ कंपनी का सपोर्ट टीम काफी देर के बाद respose करती है लेकिन इस मामले में hostinger की सर्विस काफी और काफी अच्छी है। अगर आप नए है और आपको कुछ नहीं पता है तो आप hostinger के साथ जुड़ सकते है। hostinger की टीम आपको काफी मदद करेगी। अभी तक आप hostinger review को समझ गये होगे ।

hostinger पर discount

hostinger पर आपको समय-समय पर भरी dicount मिलता है। वैसे भी hostinger का दाम दूसरे कंपनी से काफी कम होता है इसके साथ ही यह कंपनी अन्य डीकॉउन्ट भी समय- समय पर देती रहती है। अगर आपके नए और और आपके पास काफी कम पैसा है तो आप hostinger के जुड़े यहाँ आपको काफी सस्ते में काफी कुछ मिल सकता है।

hostinger का कस्टमर पैनल कैसा है

अगर आपने अभी तक भी hostinger के साथ नहीं जुड़े है तो आपको hostinger के कस्टमर पैनल के बारे में नहीं पता होगा। हम आपको बता दे कि कस्टमर पैनल में hostinger का कस्टमर पैनल सभी कंपनी से बिलकुल आसान है। इसके पैनल को कोई भी समझ सकता है। hostinger में कस्टमर पैनल को काफी आसान बनाया गया है इसके साथ ही लेटेस्ट कस्टमर पैनल बनाया गया है। देखने में बिलकुल आसान और काफी तेजी से काम करता है। hostinger का कस्टमर पैनल काफी ही अच्छी, दमदार और आसान होती है। दोस्तों hostinger review india को अच्छे से जानने के लिए पोस्ट लास्ट तक पढ़े ।

hostinger का review

चलिए अब हम hostinger का review देखते है। इस hostinger का इस्तेमाल मैंने खुद भी किया है। hostinger का होस्टिंग काफी अच्छी और तेज होती है। इस hostinger की होस्टिंग पर रखी हुए वेबसाइट काफी तेजी के साथ लोड होती है। अब बात करते है डोमिन की। hostinger पर डोमेन भी मिलता है। लेकिन hostinger कुछ डोमेन के साथ काफी डिस्काउंट देता है तो कुछ डोमेन के साथ कोई डिस्काउंट नहीं देता है। hostinger का सपोर्ट ट्राम भी काफी अच्छी है आप जब चाहे तब उनसे बात कर सकते है। hostinger की टीम आपके समस्या को काफी जल्द हल कर देते है। इसके साथ ही अन्य भी चीज़ो को hostinger बेचता है। मेरे खुद के इस्तेमाल पर मैं hostinger को 5 स्टार से 4 स्टार देता हु।

अंत में

यहाँ पर हमने hostinger के बारे में जाना। हमने जाना कि hostinger क्या है, hostinger पर क्या बिकता है और इसके साथ ही काफी कुछ हमने इस पोस्ट में hostinger के बारे में जाना। इस पोस्ट में hostinger के बारे में हर चीज़ को शामिल किया गया है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”Hostinger review । Complete information about hostinger in hindi”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।
इसके अतिरिक्त आप अपना Comment दे सकते है और हमें E-Mail भी कर सकते हैं |

यदि आपके पास Hindi मैं कोई Article,Inspiring Story, Motivational Story, Life Tips, Love Tips, Money Tips या कोई और जानकारी है और यदि आप वह हमारे साथ Share करना चाहते है तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें E-Mail करे | हमारी E-Mail Id है – admin@merijindagi.com यदि आपकी पोस्ट हमें पसंद आती है तो हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ अपने Blog पर Publish करेंगे |

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chat on Whatsapp
1
Hello, Get Relationship Advice Here
MeriJindagi
Hello
How can I help you?