4 टिप्स पार्टनर को खोने से नही डरेंगे kya aap partner ko khone se darte hain?

4 टिप्स आप अपने पार्टनर को खोने से नही डरेंगे 4 tips not to afraid of losing your partner

क्या क्या आप अपने पार्टनर को खोने से डरते हैं क्या आपको भी डर लगता है कि अगर मेरे पार्टनर ने मुझे छोड़ दिया तो मेरा क्या होगा? अगर मेरा उसके साथ ब्रेकअप हो गया तो क्या होगा? मैं उसके बिना नहीं रह सकता हूँ या नहीं । क्या आप हमेशा इस डर में रहते हो या आप इस डर में जीते हो? यदि आपका जवाब हां है तो आप आप यह सोचते होंगे कि इस व्यक्ति को मैं बहुत ज्यादा प्यार करता हूं इसलिए मैं इसे खोने से डरता हूं । kya aap partner ko khone se darte hain?

कहीं तक यह बात सत्य भी है कि आप उसे प्यार करते हो इसीलिए आपके अंदर उन्हें खोने का डर होता है वरना आपको कोई फर्क नहीं पड़ता । लेकिन सबसे बड़ी बात यहां पर यह होती है कि कहीं ना कहीं हम अपने मन ही मन में हम यह बात मान लिए होते हैं कि वह व्यक्ति मुझसे ऊपर है, मुझसे ज्यादा स्मार्ट है, मुझसे ज्यादा बेहतर है इसलिए वह मुझे छोड़ सकता है । इससे भी आपका डर बना रहता है ।

पर आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस ब्लॉग में मैं आपको ऐसे 4 टिप्स दूंगा जिसकी मदद से आपको डरना नहीं पड़ेगा । आपके मन से ये ख्याल भी चला जाएगा कि आपका पार्टनर आपसे ऊपर है या आप से बड़ा है । बल्कि आपका पार्टनर खुद आपको फोन करेगा और आपके साथ रहना चाहेगा । आपको ऐसा बनना पड़ेगा और आप ऐसा कैसे करोगे इसी के बारे में आज हम बात करेंगे ।

सबसे पहले अपने करियर पे ध्यान दे

सबसे पहले चीज जो मैं आपको बताना चाहता हूं जो most important है सबसे पहले अपने करियर पर ध्यान दें । आपको अपना करियर बनाना होता है या आप उस रास्ते पर चल रहे होते हो । उसके बाद अपने रिलेशनशिप के बारे में सोचो । तब तक अपने रिलेशनशिप और अपने पार्टनर के बारे में मत सोचो या उनके पीछे मत भागो । आपका जब तक आपका कैरियर set नहीं हो जाता है । kya aap partner ko khone se darte hain

कम से कम आपको उस रास्ते पर तो होना ही चाहिए । बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो सिर्फ और सिर्फ अपने पार्टनर के लिए या अपने रिलेशनशिप के लिए पागल होते हैं । उनको खुद ही पता नहीं होता कि उनका कैरियर कैसा होना चाहिए या उनका कैरियर क्या होगा । आपके पास कोई vision ही नहीं है, आपके पास कोई मिशन ही नहीं है तो आपका पार्टनर आपको importance नहीं देगा ।

जब आपका करियर अच्छा होगा जब आप एक अच्छे पैसे कमाते रहेंगे जब आप एक अच्छे पोजीशन में रहेंगे तभी लोग आपके साथ रहना पसंद करेंगे ।

पार्टनर को भगवान ना समझे

रिलेशनशिप में आप अपने पार्टनर को भगवान समझने की गलती ना करें । मैंने ऐसा देखा है कि बहुत से लोग रिलेशनशिप में आने के बाद वे अपने पार्टनर को भगवान के जैसे पूजने लगते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है । आप अपने दिमाग में इस बात को हमेशा याद रखें कि वह आपका सिर्फ और सिर्फ एक पाटनर ही है । आपके ही बराबरी का है ना कि वह भगवान है ।

मैं यह नहीं कह रहा कि आप अपने पार्टनर को इंपॉर्टेंस ना दें लेकिन इतना ज्यादा इंपोर्टेंस ना दे दे जिसकी वजह से आप ही उनके सामने छोटे लगने लगे । आप ही उनके सामने फीका पड़ जाए । क्योंकि अगर आप उनके हर बात को मानेंगे, आप उनकी हर ख्वाहिश को पूरा करेगे तो इससे आपके पार्टनर का Ego बहुत हाई हो जाएगा और वह आपको कुछ समझेगा ही नहीं ।

इनडायरेक्टली आप उनकी नजर में अपनी respect खुद ही खो देंगे । क्योंकि वह समझेंगे कि आपके पास ऐसा कुछ है ही नहीं जिसके लिए वह आपको इंप्रेस करें या वह आपको अटेंशन दे या वह आपकी बनी रहे । इसलिए दोस्तों आप जरूरत से ज्यादा उनको इंपॉर्टेंस ना दें जैसा कि मैंने बताया कि आप उनको भगवान समझने की गलती ना करें । kya aap partner ko khone se darte hain

सबसे ज्यादा प्यार अपने Passion से करो ना कि अपने Partner से

आप अपनी लाइफ में किस से प्यार करते हो सिर्फ और सिर्फ अपने पार्टनर को? नहीं । आपके लाइफ में ऐसा कोई Passion होना चाहिए जिसके लिए आपके अंदर, उसके लिए चाहत हो और आप सबसे ज्यादा उसको प्यार करते हो ।

अब मैं इस चीज को आपको एक उदाहरण के जरिए समझाने की कोशिश करता हूं मान लो कि आप एक एयरफोर्स की तैयारी करने वाले स्टूडेंट हो और आप अपने तैयारी को लेकर काफी सीरियस हो । आप अपनी तैयारी को सबसे पहले Importance देते हो उसके बाद अपनी गर्लफ्रेंड को । तो यह इस चीज को दर्शाता है कि आप अपनी लाइफ को लेकर कितने सीरियस हो । आपकी गर्लफ्रेंड इस चीज को खुद से Relate करती है । वह यह सोचती है कि अगर यह अपने करियर को लेकर इतना ज्यादा सीरियस है, अगर यह अपने Goal को पाने के लिए किसी भी हद तक प्रयास कर सकता है तो यह जरुर मेरे लिए सही होगा क्योंकि यह मेरे लिए भी उतना ही ज्यादा प्रयास करेगा। मेरी खुशी को पूरा करने के लिए यह उतना ही ज्यादा कोशिश करेगा।

इससे आपकी मेहनत का पता चलता है । और आपके पार्टनर इस चीज को अच्छे से समझती है कि अगर आप अभी अच्छे से मेहनत कर रहे हो तो आने वाला समय आपका जरूर बेहतर बनेगा।  और हर इंसान एक बेहतर इंसान के साथ ही रहना चाहता है ।इसलिए आप अपने पार्टनर से ज्यादा अपने काम को प्यार करें आपने सुना ही होगा कर्म ही पूजा है ।

हैप्पी लाइफ को प्रजेंट करो

आपको हमेशा अपनी तरफ से एक हैप्पी लाइफ को प्रजेंट करना है कि आप एक हैप्पी लाइफ जी रहे हो बाकी लोगों से अच्छे जी रहे हो । क्योंकि हर इंसान के पास कोई न कोई प्रॉब्लम है और हर इंसान किसी न किसी प्रॉब्लम की वजह से दुखी रहता है । और वह किसी ऐसे इंसान की तलाश में होता है जो खुश हो, जो अपनी लाइफ में इंजॉय कर रहा हो ।

कोई भी इंसान, एक दुखी इंसान से बात नहीं करना चाहता । क्योंकि लोग पहले ही दुखी है । उनको वह लोग चाहिए जो उनके लाइफ में खुशी दे सके । तो आप वह बनो । आप यह समझो कि लोग मरीज हैं और आप उनकी दवा हो । उनको इस बात का विश्वास होना चाहिए कि अगर वह आपके पास आते हैं तो वह डेफिनेटली अच्छा महसूस करेंगे यानी आप उनकी दवा हो आपके पास आते ही वह खुश हो जाएंगे ।

आप एक ऐसे इंसान बनो जो आप अपनी लाइफ को अच्छे से जी रहे हो, अपने हर पल को इंजॉय कर रहे हो, अपने काम को मजबूती के साथ कर रहे हो । अगर आप एक ऐसा इंसान बनते हो और आप एक हैप्पी लाइफ को प्रजेंट करते हो तो मैं इस बात को और मजबूती से कह सकता हूं कि आपका पार्टनर आपको कभी भी छोड़कर नहीं जाएगा । kya aap partner ko khone se darte hain

इसे भी पढ़े

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”4 टिप्स आप अपने पार्टनर को खोने से नही डरेंगे kya aap partner ko khone se darte hain”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा।

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।
इसके अतिरिक्त आप अपना Comment दे सकते है और हमें E-Mail भी कर सकते हैं |

यदि आपके पास Hindi मैं कोई Article,Inspiring Story, Motivational Story, Life Tips, Love Tips, Money Tips या कोई और जानकारी है और यदि आप वह हमारे साथ Share करना चाहते है तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें E-Mail करे | हमारी E-Mail Id है – [email protected] यदि आपकी पोस्ट हमें पसंद आती है तो हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ अपने Blog पर Publish करेंगे |

What’s your Reaction?
+1
5.6m
+1
4.5m
+1
47
+1
5.3m
+1
55

1 thought on “4 टिप्स पार्टनर को खोने से नही डरेंगे kya aap partner ko khone se darte hain?”

  1. हेलो सर मुझे आपका पोस्ट काफी अच्छा लगा आपने इस पोस्ट के माध्यम से बहुत अच्छी जानकारियां दी हैं मैं आशा करता हूं कि आप और भी जानकारियां लेटेस्ट लेटेस्ट अपने वेबसाइट पर पोस्ट करेंगे
    Deepakyadav

    Reply

Leave a comment

Chat on Whatsapp
1
Hello, You can get your solution here.
MeriJindagi
Hello
How can I help you?