Ladki ko apna banane ka tarika
Relationship Tips

Ladki ko apna banane ka tarika। How to make a girl your own -Merijindagi

लड़की को अपना बनाने का तरीका Ladki ko apna banane ka tarika

आज मैं आपको Ladki ko apna banane ka tarika बताने जा रहा हूं या लड़की की जरुरत कैसे बनें जिससे कि लड़की आपके बगैर एक पल भी ना रह पाए । आपकी कमी उस लड़की को हमेशा महसूस हो । आपकी जरूरत उस लड़की को हमेशा महसूस हो । तो आज के इस पोस्ट में, मैं ऐसे कुछ टिप्स देने वाला हूं जिनको फॉलो करने के बाद आप किसी भी लड़की की जरूरत आसानी से बन सकते हो तो आइए जानते हैं कि लड़की की जरूरत आप कैसे बन सकते हो ।

वह जरूरत पूरी करो जिस चीज की उसे जरूरत है Meet that need

लड़की की जरूरत बनने के लिए आप कोशिश करो वह जरूरत पूरी करने कि जिस चीज की उससे डिमांड है या जिसकी उसे जरूरत है वह चीज उसे लाकर दीजिए । जैसे कि उस  लड़की को आप की केयर की जरूरत है, आपके Time की जरूरत है, आपके Support की जरूरत है तो वहां पर उस लड़की के साथ में अपनी केयर दिखाओ । अपना टाइम दो । उसे उसके साथ बैठो ,बातें करो । Emotional तरीके से उसे सपोर्ट करो ।

यहां पर जब आप उसके लिए ऐसा करते हो तो या यह सब काम करते हो तो कहीं ना कहीं आप उस लड़की को जरूरत बनने लगोगे । धीरे-धीरे उस लड़की को आपकी जरूरत महसूस होने लगेगी क्योंकि जब आप उसके साथ नहीं होगे या किसी चीज की जब उस लड़की को जरूरत होगी तो उसे सबसे पहले आपका ख्याल आएगा । वह आपके बारे में सोचेगी । तो यह भी Ladki ko apna banane ka tarika है इस काम को करके आप किसी भी लड़की की जरूरत आसानी से बन सकते हो । लड़की की जरुरत कैसे बनें आपको समझ आ रहा होगा ।

लडकी का भरोसा जीतो Win the trust of the girl

दूसरा जो पॉइंट है कि लड़की को यकीन दिलाओ कि आप उसका अच्छा सोचते हो । उसके भले के बारे में सोचते हो । दोस्तों ये यकींन आप कैसे दिलाओगे? उसके लिए आपको उसका भरोसा(Trust) जितना होगा । जैसे कि एक लड़की है जो अपने बॉयफ्रेंड से बहुत प्यार करती है वह उसे बोलती भी है कि मैं तुम्हारे लिए कुछ भी कर सकती हूं । मैं तुम्हारे लिए सब कुछ करने के लिए तैयार हूं , हमेशा तुम्हें सपोर्ट दूंगी, कभी तुम्हारा साथ नहीं छोडूंगी ।

लेकिन जब तक उसके बॉयफ्रेंड को यकीन नहीं होगा या उसे भरोसा नहीं होगा  कि मेरी पार्टनर मेरे लिए ऐसा करेगी तब तक वह लड़की उसकी जरूरत नहीं बन सकती । तो यहां पर आपको भी वही चीज करना है कि लड़की की जरूरत बनने के लिए आपको उसका भरोसा जीतना है, उसे यकीन दिलाना है । भरोसा जीतने के लिए आप ऐसा कर सकते हो कि उसके साथ Loyal रहो, कभी झूठ ना बोलो, उसका विश्वाश  जीतो । जिससे उस लड़की को आपकी जरूरत हमेशा महसूस हो, आपकी कमी हमेशा महसूस हो । तो यह भी Ladki ko apna banane ka tarika है इस काम को करके आप किसी भी लड़की की जरूरत आसानी से बन सकते हो ।

लड़की के साथ इमोशनल बात  करो Talk emotional with the girl

लड़की के साथ इमोशनल बात  करो । लड़की के साथ जब भी आप बात करते हो तो ऐसी सिचुएशन Create करने की कोशिश करो कि लड़की को आप पर Trust  हो ही जाए । आपकी कमी उसे हमेशा महसूस हो । जैसे कि आप उससे जब बात करते तो अपनी लाइफ का Sad Moment शेयर कर सकते हो या अपने दोस्त के बारे में बता सकते हो कि मेरी लाइफ में या मेरे दोस्त की लाइफ में यह प्रॉब्लम चल रही है ।

इमोशनली जब आप उस लड़की को कंट्रोल करना सीख जाओगे तब आप किसी भी लड़की की जरूरत आसानी से बन पाओगे । क्योंकि लड़कियां बहुत Emotional होती है । जब आप उनसे इमोशनल बात करते हो तो यहां पर जब भी उस लड़की को यह महसूस होगी कि मुझे किसी को कुछ बताना है या जब भी वह उदास होगी तो उस टाइम पर उसे आपकी कमी हमेशा महसूस होगी । उसे यह लगेगा कि वह एक लड़का है जो मेरी बातों को अच्छे से सुन सकेगा क्योंकि खुद एक इमोशनल व्यक्ति है तो वह मेरी बातों को अच्छे से समझेगा । यहां पर आप ऐसा करके यानि कि लड़की के साथ इमोशनल बात करके आप उसकी जरूरत बन सकते हो ।

लड़की की बातों पर ध्यान देने के बजाय उसके इरादों की तरफ ध्यान दें Instead of paying attention to the girl’s words, pay attention to her intentions

दोस्तों जहां पर मैं आपको एक बोनस टिप्स बताने जा रहा हूं जो आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित होगा । आप लड़की की बातों पर ध्यान देने के बजाय उसके इरादों की तरफ ध्यान दें । आप यह ध्यान दें कि वह जो कुछ भी आपको बता रही है उसको बताने के पीछे उसका क्या मकसद है?  वह आपको क्यों बता रही है और आप से क्या उम्मीद कर रही है?

उदाहरण के तौर पर मैं आपको समझाता हूं,  अगर कोई लड़की sad है और आपको यह बता रही है कि इस वजह से Sad है या उसकी फैमिली में कुछ ऐसा हो गया जिसकी वजह से वह दुखी है । वह आपको इसलिए बता रही है  क्योंकि वह आपके रिएक्शन को  देखना चाहती है  कि आप कैसा रिएक्ट कर रहे हो उसकी इन सब बातों को सुनकर । क्या आप उसकी बातों को सुनकर सहानभूति  देते हो या जस्ट इग्नोर कर देते हो । तो आपका रिएक्शन बहुत बड़ा मैटर करता है इसलिए आप लोगों की बातों पर ध्यान देने के बजाय लोगों की इरादों पर ध्यान देना शुरू कर दे । तो यह भी Ladki ko apna banane ka tarika है। लड़की की जरुरत कैसे बनें आपको समझ आ गया होगा ।

समापन

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”लड़की को अपना बनाने का तरीका Ladki ko apna banane ka tarika”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा। अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। इसके अतिरिक्त आप अपना Comment दे सकते है और हमें E-Mail भी कर सकते हैं |

इसे भी पढ़े

यदि आपके पास Hindi मैं कोई Article,Inspiring Story, Motivational Story, Life Tips, Love Tips, Money Tips या कोई और जानकारी है और यदि आप वह हमारे साथ Share करना चाहते है तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें E-Mail करे | हमारी E-Mail Id है – admin@merijindagi.com यदि आपकी पोस्ट हमें पसंद आती है तो हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ अपने Blog पर Publish करेंगे |

What’s your Reaction?
+1
8.6k
+1
9.6k
+1
5.6k
+1
582
+1
58
+1
59
+1
25

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chat on Whatsapp
1
Hello, Get Relationship Advice Here
MeriJindagi
Hello
How can I help you?