लड़की को प्रपोज़ कैसे करे Ladki Ko Propose Kaise Kare

हेलो दोस्तों,आज के इस ब्लॉग में मै बताने जा रहा हु की किसी भी लड़की को प्रपोज़ कैसे करे Ladki Ko Propose Kaise Kare.और प्रपोज करते समय किन बातो का ध्यान रखे,और साथ ही साथ ये भी जानेगे की एक लड़की को प्रपोज करने का सही समय कौन सा होता है।

दोस्तों मैंने देखा है की बहुत से लड़के किसी भी लड़की से अभी बात करना स्टार्ट ही किये होते है की वो प्रपोज कर देते है। या अभी अच्छे से उनका दोस्त भी नहीं बने होते है की प्रपोज करने लग जाते है। जिसका नतीजा ज्यादातर ये होता है कि वो रिजेक्ट हो जाते है। और फिर वो उस लड़की के बारे में बुरा सोचना शुरू कर देते है।

तो यह पर आज मै आपको ये बताना चाहता हु की एक स्टेप होता है किसी भी लड़की को प्रपोज करने का। और उसी के जरिये हमको प्रपोज करना चाहिए।

दोस्ती करना

जब भी आप किसी लड़की को प्रपोज करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको उनके साथ दोस्ती करना चाहिए। उसके बाद आपको उनको इम्प्रेस करने की कोशिस करनी चाहिए। जब आपको लगे की वो लड़की थोड़ी बहुत इम्प्रेस हो रही है या हो चुकी है तब जाकर आपको उन्हें प्रपोज करना चाहिए। जब आप इस तरह से प्रपोज करोगे तब बहुत ज्यादा चांस होगा की वो लड़की आपको हा बोल देगी। और उसके ना को आप हा में बदल पाएंगे।

लड़की को प्रपोज़ कैसे करे  Ladki Ko Propose Kaise Kare
लड़की को प्रपोज़ कैसे करे Ladki Ko Propose Kaise Kare

बहुत से लड़के सिर्फ चांस मारते है वो सोचते है प्रपोज करुगा अगर वो हा बोलेगी तो भी ठीक ना बोलेगी तो भी ठीक। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। बल्कि आपको तैयारी करना है और थोड़ा काम करना है इसके बाद जब आप प्रपोज करोगे तो ज्यादा चांस होगा कि लड़की accept करेगी। ladki ko propose kaise kare

दोस्तों बहुत सारे लड़को की समस्या ये होती है कि वो किसी लड़की को बहुत ज्यादा प्यार करते है और तो वो प्रपोज के समय बहुत ज्यादा घबरा जाते है ,डर जाते है कि कही लड़की रिजेक्ट ना कर दे। ऐसे लड़को को मै ये बताना चाहता हु कि यह पर आपको थोड़ा सा हिम्मत करने की जरूरत है और घबराना बिल्कुल भी नहीं है और आपको सामने से जाकर प्रपोज करना है।

पहली बार प्रपोज कैसे करें

बहुत सारे लड़के ऐसा भी करते है कि ज्यादा घबराने और डरने के वजह से वो अपने दोस्तों के द्वारा ये कहलवाते है की उनको बता देना की मै उनसे बहुत ज्यादा पसंद करता हु , प्यार करता हू। ये चीजे बिल्कुल भी ना करे। क्योकि दोस्तों लड़की की लाइफ में ये पल बहुत ही खास होता है और वह इस पल को लाइफ टाइम याद रखती है। वो इसे अपना यादगार पल बनाना चाहती है। इसलिए आप ऐसा बिल्कुल भी ना करे। ladki ko propose kaise kare

यह पर मैंने यह भी देखा है कि कुछ लड़के व्हाट्सप्प पे या फेसबुक पे या मैसेज से प्रपोज करते है। दोस्तों आपको ऐसा नहीं करना है। हो सकता है लड़की आपके प्रपोज को accept कर ले लेकिन इसमें उसे बिल्कुल भी मजा नहीं आएगा।

तो दोस्तों आपको प्रपोज पूरी प्लानिंग के साथ करना है कि लड़की को कब कैसे और क्या चीजे लेकर जाना है। आपको पूरी प्लानिंग के साथ प्रपोज करना है।
और प्रपोज आपको सामने से ही करना है। आप जब फेस तो फेस प्रपोज करते हो तो उसका इफ़ेक्ट बहुत ही असरदार होता है। और लड़की इसे बहुत ही लम्बे समय तक याद रखेगी।

प्यार का इजहार कैसे करे

दोस्तों आप जितनी अच्छी तरह से प्रपोज कर सकते हो करो। क्योकि लड़की की लाइफ का ये एक बहुत ही ख़ुशी का पल होता है। आपको इस टाइम पे बहुत ही जरूरी है खुश और रोमांटिक होना। बल्कि आपको अच्छा ना लगे लेकिन उस समय पे आपको होना चाहिए।

लड़की को प्रपोज़ कैसे करे Ladki Ko Propose Kaise Kare
लड़की को प्रपोज़ कैसे करे Ladki Ko Propose Kaise Kare

बहुत से लड़के प्रपोज करते समय ,लड़की का हाथ पकड़ के प्रपोज करते है उनके सामने घुटने टेक कर प्रपोज करते है। बिल्कुल आपको भी ऐसा करना चाहिए। ऐसा करने से लड़की कितनी खुश है इसका अंदाजा नहीं सकते आप। दोस्तों आपको प्रपोज करते समय डरते हुए या शरमाते हुए नहीं करना चाहिए आपको पुरे कॉन्फिडेंस के साथ करना चाहिए। उनके साथ आपका eye contact होना चाहिए। आपको इस बात को लेकर नहीं डरना चाहिए की वो रिजेक्ट कर देगी या accept करेगी। ladki ko propose kaise kare

कौन सा गिफ्ट लेकर जाये

दोस्तों बहुत से लड़के पूछते है कि प्रपोज के समय कौन सा गिफ्ट लेकर जाये? तो मै उनको बताना चाहता हु कि जब भी आप किसी लड़की को प्रपोज करने जाये तो बहुत ही छोटा और सिंपल गिफ्ट लेकर जाये। जैसे Rose या चॉकलेट ये सब लेकर जा सकते है। क्योकि रिलेशन की शुरुवात छोटी छोटी चीजों से होती है इसलिए गिफ्ट भी छोटा ही लेकर जाये। क्योकि हो सकता है अगर आप पहली बार में ही बड़ा गिफ्ट लेकर जायेगे तो लड़की सोचेगी ये मुझे प्रपोज करने आया है या खरीदने। तो यहां पे ग़लतफ़हमी हो सकती है। इसलिए पहली बार में आप छोटे गिफ्ट के ही साथ जाये।

आठ टिप्स जो लड़की आपसे प्यार करने लगेगी relationship advice

कैसे किसी लड़की को इम्प्रेस करें How to impress a girl in Hindi

प्रपोज के समय क्या बोले

दोस्तों जब आप प्रपोज करने जाते है तो आपके दिमाग में आता है की प्रपोज के समय क्या बोलकर प्रपोज करना है या उस टाइम मुझे क्या बोलना चाहिए। तो मै आपको ये कहना चाहुगा की जब आप किसी को प्रपोज करने जाते हो तो आपके दिल में बहुत सारा प्यार होता है और बहुत सारी ख्वाब उनके लिए आप अपने दिल में रखे होते हो। बस वही सारी बाते आप उनसे बोले। मेरे कहने का मतलब इतना है कि आप अपने दिल की सुनो और जो कुछ भी आपके दिल में है वो कह डाले। ladki ko propose kaise kare

आपको उनको बताना है की आप रियल में उनसे कितना प्यार करते हो। आप उनके साथ कैसी लाइफ गुजारना चाहते हो। आप उनको क्या क्या ख़ुशी देना चाहते हो। आप अपने दिल पे हाथ रखकर ,अपने दिल की बातो को बता दे। क्योकि दिल से बात करोगे तो दिल को टच कर जायेगा। जो आपके दिल में है वो सब कह दे।

लडकी का दिल कैसे जीते

कई बार ऐसा भी हो सकता है की जब आप किसी लड़की को प्रपोज करते है तो वो आपको ना बोल दे। रिजेक्ट कर दे। तो आप बिलकुल भी ना घबराये। क्योकि वो आपका रिएक्शन चेक करती है की ना बोलने पर आप कैसा रियेक्ट करते हो। क्या आप गुस्से में हो जाते हो या क्या आप उनको छोड़ कर चले जाते हो। या आप एक अच्छे इंसान की तरह वहा खड़े रहते हो और इस रियलिटी को accept करते हो। अगर आपको रिजेक्ट भी कर दे तो भी आपको उनके साथ अच्छे से ब्यवहार करना है। अगर वो आपसे कहती है कि हम सिर्फ एक अच्छे दोस्त बन सकते है तो भी आपको accept कर लेना है। क्योकि दोस्ती को प्यार में कैसे बदलना है ये सारी चीजे तो मै आपको सीखा दूगा।

कैसे किसी लड़की को इम्प्रेस करें How to impress a girl in Hindi

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”लड़की को प्रपोज़ कैसे करे”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा। और अगर आपको किसी तरह का लव समस्या है तो उसके सोल्युशन के लिए आप मुझसे कांटेक्ट कर सकते है।

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।

Spread the love

Leave a comment