लड़की को कैसे पटाये? [ लड़की पटाने का 12 आसान तरीके]

लड़की को कैसे पटाये ?

ladki ko kaise pataye : हेलो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले है लड़की पटाने का 12 आसान तरीके. आपने अक्सर सुना होगा की ये जरूरी नहीं की हम जिसे प्यार करे वो हमे भी प्यार करे। और बिलकुल ऐसा होना भी चाहिए। लेकिन हम ये तो जान सकते है कि उसकी चाहत क्या है? और क्या पता आप उसकी चाहत हो और वो आप में ही अपना पार्टनर देखना शुरू कर दे। कोशिश करने में क्या हर्ज है। तो चलिए लड़की पटाने का तरीका जानते है कि वो क्या है ऐसी 12 टिप्स जो लड़की को पटाने में हेल्प करेगी

बेकरार ना हो

दोस्तों सबसे पहला है की लड़की का प्यार पाने के लिए ज्यादा बेकरार ना हो। अगर आप ऐसा करते हो तो लड़की को लगता है कि आप भी वही कर रहे हो जो बाकी के लड़के उसको डेट करने के लिए करते है। लेकिन उसको क्या पता कि आपकी फीलिंग्स रियल है। जब आप उसको दूसरे लड़को से अलग कैटगरी में नजर आओगे तभी वो आपमें अपना पार्टनर देख पायेगी।

लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप अपने ही attitude में नजर आओ और उसको कुछ अपने आगे समझो ही नहीं। आप जैसे हो वैसे ही रहो बस इस बात का ख्याल रखो कि आप अपना बेकरार होना ना दिखाए। जैसे की आप मरे ही जा रहे हो उसके साथ रिलेशनशिप में आने के लिए। लड़की को पटाने का तरीका जानने के लिए पोस्ट को लास्ट तक जरुर पढ़े

साहसी बनो

आपको साहसी बनना है। दोस्तों लड़किया उन लड़को को ज्यादा पसंद करती है जो साहसी होते है। हिम्मती होते है। जिसको किसी भी चीज से डर नहीं लगता। वैसे हम इंसान के अंदर कुछ न कुछ तो कमी होती ही है लेकिन उसको बताने की जरूरत नहीं होती है की मुझे इस चीज से डर लगता है और मै ये नहीं कर पाउँगा। तो इसलिए आप साहसी बनो। ये भी एक लड़की पटाने का तरीका है ।

ladki patane ka tarika
ladki patane ka tarika

अपने काम को लेकर उत्साहित दिखे

ये दो बातो की तरफ इशारा करता है। पहला तो ये की आपकी आर्थिक स्थिति भविष्य में अच्छी रहेगी। लड़किया ये बात अच्छे से समझती है कि जब लड़का काम करेगा तभी तो कमायेगा। और दूसरी बात ये की गवर्नमेंट नौकरी रहेगी तभी एक अच्छी लड़की मिलेगी आप इस बात में बिश्वास नहीं रखते हो। अपनी सफलता अपने हाथ समझते हो।

क्योकि लड़कियों की डिमांड गवर्नमेंट नौकरी नहीं होती है बल्कि उनके माता-पिता की होती है। लड़किया बस ऐसा पार्टनर चाहती है जो अपनी जिम्मेदारी समझे और काम करे। गवर्नमेंट नौकरी हो या प्राइवेट इससे कोई मतलब नहीं होता है। क्योकि मेहनती इंसान हर जगह सफल होता है।

स्वच्छता का ध्यान रखे

कुछ लोग बहुत ज्यादा गुड लुकिंग नहीं होते है। बहुत अच्छे नहीं दिखते है फिर भी पास से जाते है तो बहुत अच्छी खुशबु आती है। और कुछ लोग अच्छे बहुत अच्छे दिखते है लेकिन जब पास से गुजरते है तो स्मेल आती है। तो मेरे कहने का मतलब है अपना हाइजीन मेनटेन रखे। लड़किया इसको भी नोटिस करती है। ये भी लड़की पटाने का तरीका है।

अपनी फीलिंग्स को express करे

सिर्फ उसके लिए या उसके प्रति जो फीलिंग्स है उसे लेकर नहीं। क्योकि जब सही वक्त आएगा तब तो आप अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस कर ही देंगे। लेकिन वो वक्त आये उसके लिए अभी रिएक्ट करिये। वो वक्त आये उसके लिए अभी रिएक्ट करिये। उसको इससे लगेगा की आप एक कॉन्फिडेंट इंसान है और इससे वो आपके प्यार में आ सकती है।

अपने पार्टनर का महत्व

हम किसी में अपना पार्टनर तभी देख पाते है जब हमें मालूम हो की ये कैसे पार्टनर बनेगे। अब ये किसी के नार्मल ब्यवहार से तो समझ में आता नही है। तो आप उनसे पूछ सकते है कि आप अपनी फ्यूचर पार्टनर को लेकर कैसी थिंकिंग रखते है। आपके और आपके पार्टनर के बिच में किस तरह की बोन्डिंग हो सकती है। या वो रेस्पेक्ट या वो दर्जा एक समान होगा या नही। और फिर आप समझ पाएंगे की वो आपके लिए सही है या नहीं। इसलिए आप उनको इम्पोर्टेंस दे। ये भी लड़की पटाने का तरीका है जो आपको ध्यान रखना चाहिए ।

लॉयल बनो

हम सबको लॉयल पार्टनर चाहिए होता है .लेकिन क्या आप लॉयल हो ये कैसे प्रूव करोगे .सबसे पहले तो आप ये मत दिखाओ कि आप अपनी लॉयल्टी प्रूव कर रहे हो कि तुम पहली लडकी हो जिससे मै बाते कर रहा हु नही तो मै तो अपनी कजन सिस्टर के सामने भी मुह नही खोलता .क्या मिलता है ये सब करके .इससे शक कि सुई आपके तरफ आ जाती है . लड़की पटाने का तरीका

दोस्तों अगर आपकी फीमेल फ्रेंड है तो बता दो और नही है तो कोई बात नही .लेकिन ये मत जताओ कि आप हो ही नही इस दुनिया के .क्योकि genuine होना लॉयल्टी कि पहली निशानी है .अगर आप खुद को जितना ज्यादा अच्छा हु दिखाओगे उसको उतना ही ज्यादा शक होगा क्योकि हम कोई भगवान नही है जो हम सिर्फ अच्छा ही करे .

स्मार्ट बनो

स्मार्ट दिखो और अच्छा ब्यवहार करो .और स्मार्टली सिचुएशन को हैंडल करो .कुछ लोग ज्यादा ही दिखावा करते है .लेकिन आपको एसा नही करना है बल्कि आपको स्मार्ट बनना है .और मै मानता हु कि इन्सान चाहे तो कुछ भी कर सकता है .आप हमेशा सलूशन के तरफ फोकस करो .क्योकि आप जिस चीज पे फोकस करते हो वही बड़ा बन जाता है .जैसा कि अगर आप समस्या पे फोकस करोगे तो वो और बड़ी समस्या बन जाएगी लेकिन अगर आप सलूशन पे फोकस करोगे तो आप और बेहतर सलूशन पाओगे. ये भी लड़की पटाने के तरीके है जो आपको ध्यान रखना चाहिए ।

दोस्तों आपको एक सलूशन देने वाला इन्सान बनना है ना कि समस्या बताने वाला .क्योकि लडकी उसी के साथ रिलेशन में रहना पसंद करती है जो लोग अपनी लाइफ में खुश हो और अपनी लाइफ में आगे बढ़ रहे हो .क्योकि खुश इन्सान के यहा रहना सबको पसंद आता है .तो इसलिए आप भी एक खुश इन्सान बनिये और अपनी लाइफ में बड़ा रिस्क लीजिये अपनी लाइफ को आगे ले जाने के लिए .अगर आप ऐसा करते है तो आपको किसी चीज कि कमी नही होगी .

सकारात्मक विचार

जब भी आप किसी लड़की से बात करते हो चाहे वह जान पहचान की हो या Unknown लड़की  हो,  किसी भी इंसान से जब आप बात करते हो तो उस टाइम पर उस इंसान से बात करते समय आपको एक पॉजिटिविटी के साथ बात करनी चाहिए ।  अपने माइंड में कुछ भी Negativity नहीं लानी चाहिए । जब आपके दिमाग में negativity हो  यब आपको किसी से बात नहीं करनी चाहिए ।

क्योंकि जब भी आप किसी के साथ negative Thought से बात करते हो तो सामने वाले इन्सान को आपके body Language और आपके Facial expression से पता चल जाता है । तो इसलिए Positivity के साथ बात करनी चाहिए । और Positivity आता है आपके Confidence से । तो इसलिए आपको ये दोनों चीजे maintain करके रखनी है ।

किसी से भी जब आप बात कर रहे हो अब आपको अपने चेहरे पे smile और कॉन्फिडेंस जरुर रखना है जिससे सामने वाला इन्सान या लड़की आपसे impress जरुर हो सके । आप लड़की पटाने के तरीके को और अच्छे से जानने के लिए लास्ट तक पढ़ते रहे । इसके अलावा जो अगला पॉइंट है जिससे आप किसी भी लड़की को impress कर पाओगे वो है आपका body Language ।

बॉडी लैंग्वेज

दोस्तों जब आप किसी लड़की से बात करते हो तो उस time पे आपकी body language बहुत ही important Role प्ले करती है ।

मान लीजिए, अगर आप किसी इन्सान से बात कर रहे हो या किसी लड़की से बात कर रहे हो तो उस time पे अगर आप loose body के साथ बात कर रहे हो जैसे हाथ को फोल्ड करके या हाथ को पीछे करके बात कर रहे हो तो क्या होगा कि उसको पता चल जायेगा कि आपको उसकी बातो में interest नही है । जिसके वजह से वो भी आप में interest नही दिखाएगी ।

 जब भी बात करो तो कॉन्फिडेंस के साथ बात करो और हो सके तो अपने हाथो को हिलाकर बात करो । क्योकि हाथो कि एक्टिविटी भी बहुत जरूरी होती है । क्योकि आप जब किसी से बात करते संमय अपने हाथो कि Movement करते हो तो इससे उसे ये लगता है कि आप अपनी बात को कहने और सुनने में confidente हो ।

Eye Contact बनाए

जब भी आप किसी से बात कर रहे हो चाहे वो Unknown लड़की  हो या कोई भी हो , अगर आपको impress करना है तो उनसे Eye Contact जरुर बनाकर बात करो । क्योकि जब आप Eye Contact के साथ बात करते हो तब उसको आपका  Confidence दिखाई देता है । और इससे वो ये सोचती है कि आप उसकी बातो में interest ले रहे हो । तो ये चीजे आपको ध्यान रखनी है जिससे आप आसानी से impress कर सको । दोस्तों ये tips आपको हर जगह काम आएगी चाहे वो Career हो या job हो ।

सही शब्दों का प्रयोग करे

जब भी आप किसी से बात कर रहे हो तो उस time पे सही शब्दों का use करके बात करो । जिससे सामने वाले को या उस लड़की को सुनने में अच्छा लगे । जैसे आप बोल सकते हो आप, आपका, आपके लिए । ये शब्द ऐसे शब्द है जो सामने वाले को सुनने में अच्छे लगते है । क्योकि इनका use जब आप करते हो तब उनको ये लगता है कि आप उनकी Respect कर रहे हो जो कि बहुत important भी होता है ।

क्योकि जब आप किसी से भी बात करते हो तो उस time पे उसे लगना चाहिए कि आप उनकी respect करते हो , उनसे बात करके आपको अच्छा लगा है और आप उनकी बातो में interest ले रहे हो ।

समापन

आज के इस पोस्ट में हमने लड़की से बात करने का तरीका जाना । दोस्तों ये टिप्स आपके हर समय काम आने वाली है चाहे वह करियर हो या आपका कोई रिलेशनशिप हो यह हर जगह काम आएंगी । लोगों के दिल में अपने लिए जगह बनाने के लिए या लोगों को Impress करने के लिए।

इसे भी पढ़े

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”लड़की को कैसे पटाये? [ लड़की पटाने का 12 आसान तरीके]”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा। और अगर आपको किसी तरह का लव समस्या है तो उसके सोल्युशन के लिए आप मुझसे कांटेक्ट कर सकते है।
दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
65.6k
+1
65

1 thought on “लड़की को कैसे पटाये? [ लड़की पटाने का 12 आसान तरीके]”

Leave a comment

Chat on Whatsapp
1
Hello, You can get your solution here.
MeriJindagi
Hello
How can I help you?