ok ka full form kya hai? ओके का फुल फॉर्म क्या है – Merijindagi

ok ka full form क्या है?

ok ka full form kya hai ? अगर आप यह ढूंढ रहे हैं कि ओके का फुल फॉर्म क्या होता है तो आज के इस blog post में हम जानेंगे कि ओके का फुल फॉर्म क्या है । क्या ओके का कोई फुल फॉर्म होता भी है या सिर्फ ऐसे ही है?  तो दोस्तों ओके की फुल फॉर्म को जानने के लिए आप इस ब्लॉग को लास्ट तक पढियेगा तभी आप जान पाएंगे कि ओके का फुल फॉर्म क्या होता है । क्योंकि ओके का फुल फॉर्म सिर्फ एक नहीं होता है बल्कि कई होते हैं तो चलिए शुरू करते हैं ।

अगर मैं ok word की बात करूं तो दिन में पता नहीं हम इस ओके शब्द का कितनी बार यूज करते हैं । लेकिन दोस्तों ओके वर्ड का यूज़ करते समय हमारे एक्सप्रेशन के ऊपर डिपेंड करता है कि हम किस एक्सप्रेशन के साथ ओके वर्ड का यूज कर रहे हैं । क्योंकि एक्सप्रेशन में बदलाव आते ही आपके ओके वर्ड का मतलब बदल जाता है ।

ok ka full form kya hai

ok word को मैं आपको एक स्टोरी के माध्यम से बताना चाहूंगा ।

1- दोस्तों पहले के समय में जब युद्ध होता था तो एक जगह के सैनिक, दूसरे जगह के सैनिक से बात करने के लिए बड़े बड़े अक्षरों में ok शब्द लिख कर एक दूसरे के हालात का जायजा लिया करते थे । क्योंकि उस समय वाईफाई, वॉकी टॉकी, मोबाइल फोन इत्यादि इस तरह की टेक्नोलॉजी नहीं हुआ करती थी तो वह बड़े बड़े अक्षरों में ओके शब्द लिखकर एक दूसरे के हालात का जायजा लिया करते थे । तो उस समय वहां पर इस ओके का क्या मतलब होता था तो वहां पर इसका मतलब होता था 0 killed । अगर मैं बात करूं 0 killed कि तो इसको Objection Killed भी कहा जाता है ।

ok ka full form kya hai
ok ka full form kya hai

ok का एक मतलब Objection Killed भी होता है । Objection Killed का मतलब यह है कि अब आपके अंदर कोई भी doubt नहीं रहा । अब आपका कोई भी ऑब्जेक्शन नहीं रहा । तब आप ok कहते हैं ।

OLL Korrect is the full form of OK

2- ok का फुल फॉर्म होता है All Correct. अब आप बोलेंगे All Correct A फॉर all और Correct के लिए तो C यूज होता है इसे तो AC होना चाहिए तो यह All Correct कैसे हो सकता है? यह बात पहले कि है क्योंकि यह एक्चुअल में एक मिस स्पेलिंग था जो कि उस टाइम पर Oll korrect चला और यह इस तरह से Oll korrect ही इसे मान लिया गया ।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु ”ok ka full form kya hai”आपको ये पोस्ट अच्छा लगा होगा।

इसे भी पढ़े

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।

इसके अतिरिक्त आप अपना Comment दे सकते है और हमें E-Mail भी कर सकते हैं |

यदि आपके पास Hindi मैं कोई Article,Inspiring Story, Motivational Story, Life Tips, Love Tips, Money Tips या कोई और जानकारी है और यदि आप वह हमारे साथ Share करना चाहते है तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें E-Mail करे | हमारी E-Mail Id है – admin@merijindagi.com यदि आपकी पोस्ट हमें पसंद आती है तो हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ अपने Blog पर Publish करेंगे |

Spread the love

Leave a comment