क्या आपको प्यार में धोखा मिला है ? Have you been cheated on in love?

Spread the love

क्या आपको प्यार में धोखा मिला है ? और अब आप सोच रहे है कि क्या करू या क्या ना करू ? दोस्तों मैंने देखा है कि प्यार में धोखा मिलने के बाद से ही लोगो को ये समझ में नही आता है कि वो अब अपनी लाइफ में क्या करे और क्या ना करे। वो बुरी तरह से Emotionally टूट चुके होते है और अपनी लाइफ में कुछ भी करने से पहले ही हारा हुआ महसूस करते है।

आपको लग रहा है कि अब आपके जिंदगी में कुछ बचा ही नही है । आपका सब कुछ खत्म सा हो गया है । आपने पूरी कोशिश कर ली है लेकिन फिर भी कुछ ठीक नही हो रहा ? अगर आपकी भी समस्या कुछ इस तरह कि है तो मै आपको बताऊंगा कि आपको क्या करना चाहिए । इसलिए आप इस ब्लॉग पोस्ट को आखिरी तक जरुर पढ़े ।

क्या आपको प्यार में धोखा मिला है ?

दोस्तों मै आपसे पूछना चाहता हु कि क्या प्यार ही जिंदगी है ?? या जिंदगी है तो प्यार है ??

जिनका जवाब ये है कि प्यार ही जिंदगी है । तो मैं आपको बताना चाहूँगा कि ये सही जवाब नही है एसा मेरा मानना है । लेकिन अगर आपका जवाब है कि जिंदगी है तो प्यार है । तो मै समझता हू कि आप सही सोच रहे हो । मै इस बात को और अच्छे से समझाने कि कोशिश करता हू ।

हमारी जिंदगी में बहुत सारे ऐसे कोने होते है जिनके बारे में हमे बिल्कुल भी समझ नही होती । और अगर होती भी है तो बहुत कम होती है । इस बात को एक उदाहरण के जरिए समझने कि कोशिश करे ।

अपने विचार को समझ्ने

फ्रेंड्स , अगर आप एक अच्छे टीचर है इसका मतलब ये बिल्कुल भी नही कि आप एक अच्छे singer भी हो ।

ऐसे ही अगर आप एक अच्छे स्पीकर है तो इसका मतलब ये बिल्कुल भी नही कि आप एक अच्छे writer भी हो ।

इंसान अपनी लाइफ के हर फील्ड में अच्छा नही होता है । उसके लाइफ के कुछ एरिया काफी strong होते है तो कुछ काफी कमजोर । लेकिन हम लोगो को लगता है अगर एक इन्सान अच्छा है तो वो हर फील्ड में अच्छा होगा । ऐसा mostly लोग पहले से ही उस इन्सान के बारे में assume करने लगते है । और उसे अपना आदर्श मानकर फॉलो करने लगते है ।

लेकिन मै नही चाहता कि आप भी ऐसा ही सोचे । मै चाहता हु कि आप समझे कि वो इन्सान लाइफ के किस फील्ड में एक्सपर्ट है । और आप उससे उसी फिल्ड के बारे में  जानकारी ले । आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा ।

खुद को पढ़ने की कोशिश करे

अब वापस आता हु अपने टॉपिक के तरफ ।  अगर आपको प्यार में धोखा मिल चुका है तो आप अपने आपको ठन्डे दिमाग से देखने कि कोशिश करे । आप अपने भीतर के गुस्से को , अपने बदले को , अपने जज्बात को , अपने ख्याल को आदि अच्छे से नोटिस करे ।

आप ये समझने कि कोशिश करे कि आपका दिमाग आपको क्या करने के लिए ज्यादा force कर रहा है । दोस्तों मै चाहता हु कि आपके दिमाग में जो भी आ रहा इस time आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये ताकि मै उस विचार को भी कवर कर सकू ।

दोस्तों मै यहा पे मान के चलता हु आपका दिल और दिमाग आपको इस धोखा के लिए बदलना लेने के लिए मजबूर कर रहे है । वो चाहते है कि जिसने आपको धोखा दिया आप उसके किये कि सजा दे उसे ।

गुस्से को अपना एनर्जी बूस्टर बनाए

यहा पे मै आपको सिर्फ इतना कहना चाहुगा कि आप बिल्कुल अपने दिल और दिमाग को सुने और उस गुस्से को अपने जिंदगी के लक्ष्य के प्रति इस्तेमाल करे  ना कि उस इन्सान को बर्बाद करने के प्रति । जी हा दोस्तों आपको यही बात समझना ज्यादा जरूरी है ।

अगर आपको किसी ने धोखा दिया तो आप भी उसे धोखा दो ये सही नही है । बल्कि आप अपने लाइफ के Goal को और हाई करो और इस प्यार के दर्द को , अपने लाइफ के Goal को achieve करने में इस्तेमाल करो । जितना ज्यादा प्यार में दर्द मिला है आपको , उस दर्द को , उस गुस्से को ,उतना ही अपने लाइफ के टारगेट में use करो ।

अपने दर्द को अपने Goal से जोड़े

जब जब  आपको फील हो कि उसने मुझे कितना बुरी तरह से Hurt किया तब तब आप अपने जिंदगी के लक्ष्य को हासिल करने वाले कामों में बिजी करे । जितना ज्यादा तकलीफ महसूस हो उतना ज्यादा खुद के ऊपर काम करे ।

जी हा दोस्तों , आप सोच रहे होगे जब इन्सान दर्द में होगा तब वो काम कैसे करेगा ? है ना ?

बिल्कुल करेगा दोस्तों , एक बार दर्द में काम करने का मजा तो लो । आप पाओगे कि जो काम आप काफी समय में खत्म करते थे वो काम अब आप कुछ ही समय में खत्म कर देते है ।

दोस्तों मै जनता हु  कि  आज तक आपने दर्द में काम नही किया होगा लेकिन एक  बार करके तो देखो । आपको खुद पे विश्वास नही होगा कि आप कितने Strong person हो । क्योकि प्यार में धोखा मिलने के बाद हर इन्सान को लगने लगता है कि वो कितना कमजोर और  बेकार है । लेकिन जब आप दर्द में काम करोगे तब आप खुद को और अच्छे से समझ पाओगे ।

समापन

दोस्तों उमीद करता हु क्या आपको प्यार में धोखा मिला है ? इस टॉपिक पे, आपको अपनी बाते समझाने में कामयाब रहा लेकिन अगर फिर भी लगता है कि कुछ छुट गया है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताए । मै उसको भी कवर करुगा ।

और हा अगर आप मुझसे personal गाइडेंस चाहते है तो आपको हमारे ब्लॉग पे payment करना होगा जिसके बाद मै  आपको personal गाइडेंस provide करुगा । अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गये लिंक पे क्लिक करे ।

इसे भी पढ़े

What’s your Reaction?
+1
2.5m
+1
541.5m
+1
54
+1
154.8k
+1
98

Spread the love

Leave a comment

Chat on Whatsapp
1
Hello, You can get your solution here.
MeriJindagi
Hello
How can I help you?